Menu
blogid : 12388 postid : 687023

सर्वाधिक प्रशंसित राजनेता नरेंद्र मोदी

खट्ठा-मीठा
खट्ठा-मीठा
  • 83 Posts
  • 121 Comments

हाल ही में यह समाचार आया है कि विश्वविख्यात पत्रिका ‘द टाइम’ ने अपने एक विश्वव्यापी सर्वेक्षण में संसार के 30 सबसे अधिक प्रशंसित व्यक्तियों में भाजपा के प्रधानमन्त्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को 7वें स्थान पर रखा है. उनसे आगे एक मात्र भारतीय सचिन तेंदुलकर हैं, जो 5वें स्थान पर रखे गए हैं.
इस समाचार को पढ़कर प्रत्येक भारतीय का सिर गर्व से ऊंचा हो जाना चाहिए. एक राजनेता के लिए जो लगभग पिछले 15 वर्षों से राजनीति में सक्रिय हो और जिसे बदनाम करने के सारे हथकंडे अपनाए गए हों, उसे सारा संसार इस सीमा तक प्रशंसनीय मानता है, यह बहुत गौरव की बात है. इससे एक बात यह सिद्ध हो गयी है कि भाजपा ने मोदी जी को अपना प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार चुनकर बहुत सही कार्य किया है और इस दूरदर्शिता के लिए उनको साधुवाद दिया जाना चाहिए.
मोदी जी को 2002 के गोधरा हत्याकांड के बाद प्रतिक्रिया में हुए दंगों के लिए अकारण ही बदनाम किया जाता है. विरोधी दलों ने उनको “मौत का सौदागर”, देश के लिए खतरनाक, देश पर कलंक, धर्म-निरपेक्षता विरोधी, हिन्दू आतंकवादी और क्या-क्या नहीं कहा. लेकिन इस सर्वेक्षण ने सिद्ध कर दिया है कि ये सब आलोचनाएँ निराधार थीं.
वैसे भी अनेक जांच आयोगों ने और सर्वोच्च न्यायलय द्वारा गठित विशेष जांच दलों ने भी अपनी गहन जांचों के बाद मोदी जी को बेदाग़ पाया है. फिर भी उनकी आलोचना लगातार जारी है, इस बात पर विरोधियों को शर्म से डूब मरना चाहिए. गुजरात की जनता ने लगातार तीन विधानसभा चुनावों में उनको भारी बहुमत से चुनकर अपना फैसला पहले ही दे दिया है. और अब पूरे देश की जनता उनको प्रधानमंत्री पद पर देखने के लिए बेसब्री से प्रतीक्षा कर रही है.
देश की जनता को भ्रम में डालने के लिए विरोधी दल और उनके बगलबच्चे अनेक प्रकार के हथकंडे अपना रहे हैं और अपनाएंगे. उनको बिके हुए धूर्त मीडिया का भी पूरा सहयोग मिलेगा. लेकिन वे सब अपनी कोशिशों में विफल होंगे, इस बात में मुझे कोई संदेह नहीं है. देशप्रेमियों को कु-प्रचार से प्रभावित हुए बिना मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए निरंतर कार्य करते रहना चाहिए.

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply